KGMU में कर्मचारियों ने अस्पताल में जमकर की तोड़

लखनऊ – राजधानी KGMU अस्पताल में बीती रात जूनियर रेजिडेंट और पैथालॉजी कर्मचारियों के बीच एक मामले को लेकर हाथापाई हो गई थी जिसको लेकर आज कर्मचारियों ने KGMU में जमकर बवाल काटा। उग्र कर्मचारियों ने KGMU के पीआरओ ऑफिस, पैथालॉजी कलेक्शन सेंटर में ताला जड़ दिया, कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर उग्र हो गए जिसके बाद उन्होंने प्रशासनिक भवन में की तोड़फोड़ शुरू कर दी जिसमें कई कर्मचारी घायल हो गए।

 

KGMU कर्मचारियों के उग्र रवैये को देखते हुए प्रशासन ने कई थानों की फ़ोर्स के साथ-साथ आरएएफ भी बुला ली। कर्मचारियों के उग्र प्रदर्शन से तीमारदार अपने मरीज़ों को लेके दर- दर भटकने को मजबूर हो गए हैं मरीजों को न कोई देखने वाला है न दवा करने वाला। वहीं प्रदर्शनकारी KGMU के अलग-अलग हिस्सों में लगातार तोड़फोड़ कर रहे हैं, यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने ओ.पी.डी में भी की जमकर तोड़फोड़ कर दी जिसके बाद ओ.पी.डी. कि सेवायें ठप कर दी गईं। प्रदर्शनकारी मरीज़ों और तीमारदारों से भी अभद्र व्यवहार कर रहे हैें।

 

कर्मचारियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए केजीएमयू कुलपति एसीएम ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता के लिए प्रस्ताव रखा, कुलपति ने कहा वो उनकी सभी समस्याएं कलाम सेंटर में सुनेंगे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने वार्ता का प्रस्ताव ठुकरा दिया। कर्मचारियों के प्रदर्शन के कारण दर्जनों मरीज इलाज न मिल पाने के कारण वापस हो रहे हैं, वहीं इलाज न मिल पाने के कारण एक बच्ची की मौत की ख़बर है।