अमेठी में स्मृति ईरानी ने नामांकन के दिन निकाला रोड शो,बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोड शो में उमड़ी जनता से की स्मृति को जिताने की अपील

 
अमेठी राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में स्मृति ईरानी ने नामांकन के दिन निकाला रोड शो,बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोड शो में उमड़ी जनता से की स्मृति को जिताने की अपील

केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने आज अमेठी में विशाल रोड शो निकालने के साथ गांधी परिवार की इस परम्परागत लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन की इस यात्रा में चुनावी रथ पर सवार स्मृति ईरानी के साथ पति जुबिन और खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे ।अमेठी के गौरीगंज स्थित जिला कार्यालय से कलेक्ट्रेट मोड़ तक करीब 4 किलोमीटर के इस रोड शो स्‍म‍ृति ईरानी ने गांधी-वाड्रा परिवार को उन्ही के गढ़ अमेठी में अपनी ताकत का अहसास करा दिया । इससे पहले स्मृति के कड़े प्रतिद्वंदी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी कल अपने 3 किमी के लंबे रोड शो के बाद पर्चा दाखिल किया था।

दोपहर करीब 12 बजे अमेठी कलेक्ट्रेट के लिए निकले इस रोड शो के दौरान चुनावी रथ पर मौजूद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जनता से अपनी अपील में कहा कि मुझे विश्वास है कि अमेठी की जनता रोशनी बिखेरने के साथ अमेठी पर छाए अंधेरे को मिटाने व वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए स्मृति इरानी को चुनकर नई विकास गाथा लिखने का काम करेगी। स्‍मृति ईरानी ने अपने घर की तरह ही अमेठी की देखभाल की है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को यूपी में 74 से ज्‍यादा सीटें मिलने वाली हैं।स्मृति ईरानी ने दोपहर करीब सवा दो बजे पति जुबिन स्थानीय विधायक गरिमा सिंह व अन्य पार्टी नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन किया ।
स्मृति के इस रोड शो में लगभग 5 हजार से ज्यादा का जोशीला जनसमूह सड़कों पर दिखाई दिया ।रोड शो के साथ साथ चल रहे पार्टी कार्यकर्ता व समर्थक मोदी-योगी के नारों के साथ-साथ राहुल गांधी व परिवार को चोर बता रहे थे

अमेठी में 5वें चरण की पोलिंग में 6 मई को मतदान होना है। जिसमें बीजेपी प्रत्याशी 2014 की हार के बाद अब राहुल गांधी से फिर एक बार सीधे मुकाबले में हैं ।इससे पहले कल ही अपने परिवार मां सोनिया,बहन प्रियंका उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों मिराया व रेहान के साथ हजारो कार्यकर्ताओ व समर्थकों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरीगंज के वी-मार्ट से कलेक्ट्रेट तक रोड शो निकालकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था ।2014 में राहुल गांधी से करीब 1 लाख 7 हजार वोटों के अंतर से मिली हार और पिछले 5 साल में क्षेत्र में लगातार मेहनत के बाद अब स्मृति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी टक्‍कर देने के मूड में हैं।

आज पर्चा दाखिल करने से पहले स्मृति ईरानी ने आज सुबह करीब 10:30 बजे गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास से पति जुबिन ईरानी के साथ लोदी बाबा धाम दर्शन करने पहुंची।पर्चा दाखिल करने से पहले स्‍मृति ईरानी और पति जुबिन ने बीजेपी दफ्तर जाकर हवन पूजन भी किया। नामांकन के दिन स्मृति ने कहा कि देश को खंडित और समाज को विखंडित करने का सपना देखने वालों को अपना समर्थन ना दें। इससे देश कमजोर हो जाएगा।
बता दें कि अमेठी संसदीय क्षेत्र गांधी परिवार की परंपरागत सीट है और राहुल गांधी इस सीट पर प्रतिनिधित्व करने वाले गांधी परिवार के चौथे सदस्य हैं।स्थानीय लोगों व विश्लेषकों की मानें तो इस बार मुकाबला 2014 से ज्यादा कड़ा हो सकता है ।

इस बार के चुनावी संग्राम में जहां अमेठी की जनता में स्मृति बार बार राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर अमेठी को उनकी दूसरी पसन्द बता रही हैं तो वहीं कांग्रेसियों में अबतक वो उत्साह नहीं दिख रहा ।अब अगर मतदान दिवस 6 मई से 48 घण्टे तक प्रचार में दोनों ही तरफ से यथास्थिति रही तो हर जीत का अंतर पिछली बार की अपेक्षा और कम हो सकता है ।