कुत्ते की पिटाई करना पड़ा भारी अभियोग दर्ज

 
औरैया। ,उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर पुलिस इंसानों को न्याय दिलाने के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है । जब कहीं झगडा या मारपीट की घटनायें होती हैं तो वहां पर पुलिस मामले को समझने और सुलझाने का प्रयास करती है । आरोपीयों को दण्ड भी दिलवाने का कार्य करती है । इसंानों के अलावा अब कुत्ते को पीटने पर मामला कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है ।

औरेया जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र से हैं यहां एक व्यक्ति का कुत्ते का बच्चा (पपी ) पाला हुआ है। उसका नाम सिकन्दर है । परिवार वाले अपने इस कुत्ते को अपने परिवार के सदस्यों का हिस्सा मानते हैं । इस सिकन्दर पपी को कुछ लोगों ने पीट दिया तो उसकी टंाग में भयंकर चोट लगी और फ्रैक्चर की संभावना हो गई । जब वह अपनी लगंडाते हुए अपने मालिक के पास पंहुचा तो उन्होंने इसको डाक्टर को दिखाया । डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद इसको सैंफई के लिये रेफर कर दिया । पपी के मालिक ने न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस कोतवाली जा पंहुचे । जहां पुलिस ने उनकी बात सुनते हुए । मामला पंजीकृत कर लिया । जिसमें दो लोगों के खिलाफ 429,504,506 और धारा 11के अन्तर्गत मामला पंजीकृत किया गया ।
कुत्ते के मालिक का कहना है कि बेजुबान जानवर के साथ जो कु्ररता बरती गई उसको न्याय मिलना चाहिए । वह भी हमारे समाज का हिस्सा है । उस बेचारे की गलती केवल इतनी सी थी कि वह दूसरे पडोस में जा पंहुचा । जब उसकी टंाग में चोट आई तो वह हमारे सामने ऐसे आया जैसे कि न्याय की आस से देखते हुए तो हमने पुलिस में जाकर न्याय मांगते हुए । पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी है जिससे आगे किसी बेजुबान के ऊपर अत्याचार न हो सके ।