नोएडा बिल्डिंग ढहने वाले हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ी, अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका

ग्रेटर नोएडा – ग्रेटर नोएडा के साहबेरी गांव में मंगलवार की रात को दो इमारतें अचानक गिर गईं। जानकारी के अनुसार शाहबेरी निर्माणाधीन बिल्डिंग के बगल में एक और बिल्डिंग  बनी हुई थी। जिससे दूसरी इमारत भी चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि पुरानी बिल्डिंग में कुछ लोग रह रहे थे वहीं नई बिल्डिंग में मजदूर सो रहे थे। अब खबर है  कि मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई। 9 वें व्यक्ति की पहचान हो गई है जिसका नाम नौशाद अहमद है। इस हादसे में अभी तक 24 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है।

बिल्डिंग गिरने के बाद पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर को संस्पेंड कर दिया। इसी के साथ पुलिस ने बिसरख थाने में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को सीएम योगी ने 2-2 लाख रूपये के मुआवजा देने को कहा है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच अब मेरठ आयुक्त को सौंप दी गी है जिसकी रिपोर्ट 15 दिन में तैयार करने के आदेश दिए गए हैं। सीएम ने मुआवजे के साथ ही आरोपी अफसरों पर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है। आपको बता दें कि ओएसडी विभा चहल को उनके पद से हटाकर एपीसी शाखा में नियुक्त कर दिया गया है। यानि संस्पेंड के साथ ट्रांसफर की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।