कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी से बलात्कार करने की धमकी देने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली – हाल ही में सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की 10 साल की बेटी को रेप की धमकी देने वाला शख्स को मुंबई पुलिस ने अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि मामले में दिल्‍ली पुलिस और मुंबई पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए ज्‍वाइंट ऑपरेशन चला रही थीं, प्रियंका चतुर्वेदी को मध्य प्रदेश के मंदसौर मामले में वायरल हो रहे एक फर्जी मैसेज को लेकर ये धमकी दी गई थी। उन्होंने मुंबई के गोरेगांव थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया था।

मुंबई पुलिस ने ट्वीट करने वाले आरोपी गिरीश महेश्‍वरी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, आरोपी गिरीश अजमेर अहमदाबाद के किशनगंज का रहने वाला है।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को सोशल मीडिया पर ‘जय श्रीराम’ नाम की आईडी से कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी से बलात्कार करने की बात कही थी जिसके बाद इसकी जोरों से निंदा हुई थी। घटना को तूल पकड़ता देख केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी मामले में निर्देश देते हुए आरोपी को पकड़ने का निर्देश दिया जिसके बाद हरकत में आई मुंबई पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी को बलात्कार की धमकी देने पर ट्विटर के एक अज्ञात यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस उपायुक्त दीपक देवराज ने बताया, “गोरेगांव पुलिस ने आईपीसी की धारा 509 (महिला का शील भंग करने के लिए शब्दों, भावभंगिमा का प्रयोग) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं बाल यौन अपराध रोकथाम कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।” उन्होंने कहा कि ट्विटर हैंडल ‘@GirishK1605’ का इस्तेमाल करने वाले एक अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया था कि वह प्रियंका की दस साल की बेटी का बलात्कार करने की बात कही थी, कांग्रेसी प्रवक्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि प्रोफाइल पिक्चर में भगवान राम की तस्वीर लगाने के बावजूद अज्ञात ट्विटर ट्रोल ने इस तरह की धमकी देने से पहले श्री राम की मर्यादा के बारे में भी नहीं सोचा।

हालांकि मामले में पुलिस ने गिरीश महेश्‍वरी को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया और अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, शुक्रवार को पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने मुंबई और दिल्ली पुलिस को ट्वीट कर धन्यवाद भी दिया।