जब सनी को छोटे पापा कहकर बुलाने लगीं थी ट्विंकल खन्ना, अभी भी डिंपल के दिल सनी के लिए धड़कता है

भारतीय अभिनेत्री डिम्पल कपाड़िया उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में नायिका की एक अलग छवि को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। डिंपल कापड़िया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में फिल्म बॉबी से की थी। इस मशहूर अदाकारा का आज जन्मदिन है। डिंपल कपाड़िया के बारे में आज हम आपको बताते हैं कुछ रोचक बातें।

डिंपल का पूरा नाम ‘डिंपल चुन्नीभाई कपाड़िया’ है और इनका जन्म 8 जून 1957 को मुंबई में ही हुआ था. डिंपल का असली नाम ‘अमीना’ था और एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले उनका नाम ‘डिंपल’ रखा गया। डिंपल अपनी पहली फिल्म बॉबी से ही रातों-रात सुपरस्टार बन गयीं और इसके बाद तो उनके पास फिल्मों की कतार लग गयी थीं।

डिंपल कपाड़िया ने हिंदी सिनेमा में शौहरत और नाम महज़ पंद्रह साल की उम्र में हासिल कर लिया था, डिंपल की शादी उनसे पंद्रह साल बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। सुपरस्टार राजेश खन्ना ने वंहा कपाड़िया के 16वें जन्मदिन की शानदार पार्टी रख थी, जिसमे अमिताभ बच्चन और जय बच्चन ने भी शिरकत की थी। डिंपल राजेश को प्यार से काका बुलाती थीं और राजेश डिंपल को डिम्पी कहकर पुकारते थे हालाकिं शादी के महज 10 साल बाद ही राजेश और डिंपल अलग रहने लगे थे लेकिन दोनों ने कभी तालाक नहीं लिया। डिंपल और राजेश की दो बेटियां हैं। रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना, ट्विंकल खन्ना भी एक अभिनेत्री हैं और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी हैं।

 

काका से अलग होने के बाद उनका नाम एक्टर सनी देओल से भी जुड़ा, सनी ने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया, दोनों की जोड़ी ऑनस्क्रीन हिट साबित हुई और असल जिंदगी में भी दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं थी। उनके अफेयर की खबरें आग की तरह फैलने लगीं, सनी देओल की पूजा से शादी हो चुकी थी और डिंपल की भी शादी हो चुकी थी लेकिन वो अपने पति राजेश खन्ना से अलग रह रही थीं फिर भी इन दोनों प्रेमियों का रिश्ता चलता रहा।

बताया जाता है कि दोनों का रिश्ता 11 साल तक चला था और सनी ने डिंपल को पत्नी का दर्जा भी दिया था, कहा तो ये भी जाता है कि ये दोनो जब एक दूसरे को डेट कर रहे थे तो डिंपल की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी को ‘छोटे पापा’ कहकर बुलाने लगी थीं लेकिन दोनों के रिश्ते में कड़वाहट उस समय आ गई जब सनी की जिंदगी में अभिनेत्री रवीना टंडन की एंट्री हो गई हलांकि सनी और रवीना का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। अगस्त 2017 में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी फिर ख़बरों में जब किसी फिल्म के सिलसिले में एक हफ्ते के लिए दोनों लंदन गए थे। इस दौरान दोनों बस स्टॉप पर एक-दूसरे के हाथों में हाथ डाले नजर आए।

डिंपल ने फ़िल्मी करियर में अब तक तकरीबन 75 फिल्मों में अभिनय किया है। बॉबी, रामलखन, सागर, दबंग, अजूबा, नरसिम्हा, गर्दिश, अल्ला रक्खा, इंसानियत, बीस साल बाद, साजिश, इंसाफ रुदाली, क्रांतिवीर, पटियाला हाउस, लक बाई चान्स। डिंपल की आने वाली फिल्मों में वेलकम बैक है जिसमे वह एक महारानी के किरदार में नज़र आएंगी।