गलत काम में पति का साथ देने के लिए Beauty Queen को मिलेगी सजा, केस दर्ज

ब्यूटी क्वीन (Beauty Queen) रही एमा कोरोनेल ऐसपुरो (Emma Coronel Aispuro) को अपने ड्रग तस्कर पति का साथ देने के लिए सजा सुनाई जा सकती है. एमा मैक्सिकन ड्रग लॉर्ड कहे जाने वाले एल चापो (El Chapo) की पत्नी है. उस पर पति के ड्रग्स के कारोबार (Drug Business) में हाथ बंटाने और जेल से भागने में उसकी मदद करने का आरोप है. एमा को गुरुवार को वॉशिंगटन की अदालत में पेश किया जाएगा. बता दें कि एल चापो की गिनती किसी जमाने में दुनिया के सबसे शक्तिशाली ड्रग तस्करों में होती थी.

देखते ही फिदा हो गया था El Chapo
‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, एमा कोरोनेल ऐसपुरो (Emma Coronel Aispuro) ने जब एल चापो से शादी की, तब उसकी उम्र केवल 18 साल थी. 2007 में एक ब्यूटी पेजेंट में चापो ने एमा को देखा और उस पर फिदा हो गया. इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं और फिर उन्होंने शादी कर ली. पुलिस ने करीब दो साल की जांच के बाद इस साल की शुरुआत में एमा को गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना है कि उसके पास पुख्ता सबूत हैं कि एमा अपने पति के नशीले पदार्थों के कारोबार में बराबर की साथी रही है.

10 साल की सजा संभव
एमा कोरोनेल ऐसपुरो के खिलाफ जिन आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है, उसके तहत उसे 10 साल की सजा हो सकती है. पुलिस का कहना है कि पति के कारोबार में साथ देने, उसे जेल से भगाने में मदद करने के साथ ही ब्यूटी क्वीन पर मेक्सिको के टॉप अधिकारी को रिश्वत ऑफर करने का भी आरोप है. एमा ने एल चापो पर कार्रवाई न करने के लिए रिश्वत की पेशकश की थी. हालांकि, इससे पहले कि वो अपने मंसूबों में सफल होती, चापो को अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया गया था.