उत्साहित समाजवादी पार्टी के नेताओ ने एलिवेटेड रोड का कर दिया उद्धघाटन, प्रशासन में मचा हड़कंप

लोक सभा उपचुनावों के नतीजों से उत्साहित समाजवादी पार्टी के नेताओ ने एलिवेटेड रोड का कर दिया उद्धघाटन, प्रशासन में मचा हड़कंप
गाजियाबाद , के राजनगर एक्सटेंशन से यूपी गेट तक बन रहे एलिवेटेड रोड को सपा सरकार  में पूर्व मंत्री रहे राकेश यादव और उनके समर्थकों ने उद्घाटन से पहले ही खोल दिया है।  इसके बाद यह लोग एलिवेटेड रोड में घुस गए। पर्यावरण की एनओसी कुछ दिन पहले मिली है, और प्रशासन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करवाने की तैयारी में था, पर प्रदेश में उपचुनावो के चलते आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्यमंत्री से समय नही मिल पा रहा था। रोड बनकर तैयार होने के बावजूद अब तक नहीं खुला था। ऐसे में विरोध जाहिर कर रहे सपा के नेता इस एलिवेटेड रोड में आज घुस गए।
यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक यह नया एलिवेटेड रोड बंन कर तैयार है। मात्र कुछ प्रतिशत काम बाकी है जो जल्द पूरा हो जाये छह लेन चौडे रोड की लम्बाई है दस किलोमीटर है।

यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बनाए गए एलिवेटेड रोड की पर्यावरणीय क्लीयरेन्स मिल गई है। इस रोड के खुलने से मेरठ रोड से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को सीधे बहुत कम समय में दिल्ली पहुंचाया जा सकेगा। इसका निर्माण टीओडी आधार पर किया गया है। ट्रॉजिट ओरिएन्टिड डवलपमेन्ट के तहत इस रोड का निर्माण पांच साल के भीतर हुआ है।
– बीस सितम्बर 2013 को बोर्ड से मंजूरी मिली।

– 1142 करोड़ की डीपीआर तैयार कराई गई।
लेकिन इसमे करीब 1248 करोड लगे

– तीस जनवरी 2014 को बोर्ड से डीपीआर हुई मंजूर।

– दो जून 2014 को लागत में संशोधन कर 1147 करोड़ का बोर्ड से प्रस्ताव पास।

– 18 अक्टूबर 2014 को ठेका फाइनल किया गया।

– ठेका निर्माण एजेन्सी मैसर्स नवयुगा इजीनियरिंग कम्पनी हैदराबाद को दिया गया।

– दो नवम्बर 2014 को प्रोजेक्ट का काम शुरू किया गया।

– निगरानी के लिए कन्सलटेंट के रूप में मैसर्स स्तूप मुम्बई को नामित किया गया।

– एसीआर से प्रोजेक्ट के लिए 700 करोड़ का कर्ज लिया गया