ऑफिस में नहीं लग रहा है मन तो अपनाइए ये टिप्स

अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि आज ऑफिस में मन नहीं लगा। दूसरों को छोड़िए आप भी अक्सर ऑफिस जाने से पहले अच्छे से काम करने का प्लान बनाकर जाते होंगे, लेकिन अचानक से ऑफिस जाते ही आपको काम में मन नहीं लगता होगा। अगर ऐसा है तो जरा अपने आप-पास नजर घुमाइए और देखिए कहीं ये सब वास्तु दोष के कारण तो नहीं हो रहा। अगर ऐसा है तो हम आज आपके दफ्तर के लिए कुछ नई और अलग टिप्स लेकर आए हैं।

ये भी पढ़ें- ये 6 चीजें कर देंगी आपके घर के सभी वास्तुदोषों को दूर, बाजार में मिलती हैं बमुश्किल 50-100 रुपए

डेस्क को रखें साफ-सुथरा

ऑफिस जाते ही सबसे पहले अपने डेस्क को देखें अगर आपके डेस्क पर सामान बिखरा हुआ है तो जल्द से इसे साफ कर लें। क्योंकि वास्तुशास्त्र के मुताबिक, डेस्क पर बिखरा हुआ सामान हमें काम में मन लगाने से रोकता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, डेस्क पर कागज, फाइल व अन्य सामान बिखरे होने से आपके काम पर उल्टा असर पड़ता है। सामान के बिखरे होने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। जिसकी वजह से आप चाह कर भी मन नहीं लगा पाते। इसलिए हमेशा अपने डेस्क को साफ-सुथरा रखें।

ऑफिस में रोशनी हो सही

 

लाइट का कम होना वास्तु दोष माना गया है। ऑफिस में आपके डेस्क पर रोशनी कैसी है इसका आपके काम पर बहुत असर पड़ता है। डेस्क पर हमेशा अच्छी रोशनी होनी चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार, कम लाइट नकारात्मक उर्जा को आकर्षित करता है।

डेस्क पर लगाएं पौधे, पक्षी और घोड़े का फोटो

डेस्क के आस-पास सकारात्मक उर्जा लाने के लिए डेस्क के आस-पास पौधे, पक्षी या घोड़े का चित्र लगाकर रखें। ध्यान रखें डेस्क कि पौधे कटीले ना हों। साथ ही किसी रोते बच्चे या महिला की तस्वीर, टूटे मकान, आग, डूबते जहाज आदि की फोटों ना लगाएं। ये चीजें नकारात्मक ऊर्जा को लाती हैं और अपनी उर्जा को कम करती है।