लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद अखिलेश ,मायावती लगे पोस्टर

लख़नऊ, यूपी ,गोरखपुर, लोकसभा उपचुनाव में दोनों सीट पर सपा बसपा गठबंधन की मिली जीत के बाद शुक्रवार को लखनऊ के समाजवार्दी पार्टी के राज्य मुख्यालय पर अखिलेश और मायावती का पोस्टर लगा हुआ नजर आया. इस पोस्टर को सपा कार्यकर्ता तारिक अहमद लारी ने लगाया है. पोस्टर जारी होने के बाद विपक्षी पार्टियों में चर्चा तेज हो गई है. वहीं पोस्टर में सपा कार्यकर्ता ने जीत के लिए फूलपुर और गोरखपुर जनता को बधाई दी है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में समीकरण इस तरीके से बदला कि बुधवार को हुई मतगणना में समाजवादी पार्टी (सपा) ने फूलपुर लोकसभा सीट और गोरखपुर लोकसभा सीट पर जीत हासिल की. फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 वोटों से हराया.

वहीं, गोरखपुर में भी सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला को 21,000 वोटों से हराया. गोरखपुर सीट पर पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपूर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कब्जा था.

वैसे तो अति आत्मविश्वास, कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और कम मतदान हार की प्रमुख वजह मानी जा रही हैं, लेकिन वोटबैंक पॉलिटिक्स में ओबीसी और दलित वोटों को लेकर पर्याप्त नेतृत्व न देना बीजेपी संगठन पर भारी पड़ा है. ऐसे में केंद्र से लेकर राज्य में इस वर्ग के नेताओं को तरजीह देने की अटकलें तेज हो गई है