बिटिया ने लिखा आसमान पर नाम, पहले ही प्रयास में IAS बनी अंकिता

लखनऊ : लखनऊ की अंकिता मिश्रा ने पहले ही प्रयास में आईएएस की परिक्षा उत्तीर्ण कर ली है। अंकिता को मुख्य सूची में 105 वीं रैंक मिली है। अंकिता का परिवार मूलतः गोरखपुर जिले के ग्राम रामनगर सुरस, तहसील सहजनवा का रहने वाला है। उनके पिता वीके मिश्रा प्रदेश के बड़े कारोबारी हैं। उसके चाचा डॉ सिंधु कुमार मिश्र वरिष्ठ वरिष्ठ पत्रकार हैं। मिश्रा का परिवार गोमती नगर, लखनऊ में रहता है।

ये भी देखें : UPSC सिविल सर्विस 2017 का रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के अनुदीप बने टॉपर
अंकिता ने डीपीएस नोएडा से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की। फिर दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से स्नातक किया और सिविल की तैयारी में जुट गई। अंकिता बचपन से ही होनहार विद्यार्थी रही है। आईएएस बनना ही उअसका लक्ष्य रहा है।

अंकिता ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता को देते हुए कहा कि यह हमारे परिवार के लिए तो उपलब्धि है ही, हमारे जैसी लड़कियों के लिए भी मैं बड़ी उपलब्धि मानती हूँ।

अंकिता ने कहा कि भारतीय प्रशासन व्यवस्था में संवेदनशील ढंग से राष्ट्र और जनता के हितो के लिए काम करना बहुत जरुरी है। उसने कहा कि मुझे मालूम है कि हम जैसे युवाओं से देश की बहुत सी अपेक्षाएं हैं। मै ईश्वर से प्रार्थना कर रही हूं कि वह मुझे इस दिशा में सफल होने की शक्ति दे।

अंकिता ने कहा, किसी भी बच्चे की सफलता के लिए जरुरी है की माता पिता और परिवार उसके साथ रहे। मुझे अपने माता पिता पर गर्व है।