कौशल किशोर ने गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

कौशल किशोर ने गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां।

पंचदेव यादव

मलिहाबाद लखनऊ।राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद ब्लॉक में मोहनलालगंज सांसद व भाजपा अनुसचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने गिनाई कई अनेक उपलब्धिया।भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार ने चहुंमुंखी विकास किया है।
सरकार के चार साल पूरा होने पर मलिहाबाद ब्लाक सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने व्यक्त किया।
कौशल ने कहा कि चार साल में देश में बड़ा परिवर्तन आया हैं एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना,भारतीय इतिहास के युगान्तकारी प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी का सांसदों ने सर्व सम्मति से चयन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अन्त्योदय योजना के आधार पर हमारी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित रहेगी।
हमारी सरकार समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति का सम्मान और उत्थान करेगी।सबका साथ सबका विकास जाति धर्म से ऊपर उठकर केन्द्र व प्रदेशों की भाजपा सरकारों ने शुरू किया है।मोदी के विकास योजना आम आदमी को समर्पित है और उसे विकास के साथ सम्मान भी लगातार मिल रहा है।
कौशल ने कहा कि सरकार द्वारा चलायी गयी महत्वाकांक्षी योजनाओं के सम्बन्ध में सरकार की योजनाएं नई रोशनी की वाहक बनी हैं। बैंकिंग व्यवस्था के युग में भी अधिसंख्य आबादी आदिम युग में जी रही थी।गरीब की थैली में सिक्कों की खनखनाहट नहीं थी और वह बैंक तक जाने से डरता था।
सरकार ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के जरिये शून्य बैलेंस पर खाता खोलवाया,जिससे गरीबों का डर दूर हुआ और हिचक टूटा है।बिना पैंसे के ही करोड़ो लोगों ने बैंक में खाता खुलवाया।खाता खुला तो गरीबो को दलालों से मुक्ति मिल गयी है।
मात्र 12 रूपये सालाना पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दुर्घटना पर परिवार को 2 लाख रूपये की सहायता केन्द्र की सरकार की देन है उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना ने मां और बहनों को चूल्हे के धुएं से मुक्ति दिलाकर उनमें आत्म सम्मान का भाव भरा।
प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना के जरिये बगैर गारण्टी 10 लाख रूपये के ऋण दिये गये,जिससे बेरोजगार सिर्फ अपने पैरों पर ही नहीं खड़े हुए उन लोगों ने कई हाथों को काम भी दिया। 1.20 लाख रूपये आवास के लिए साथ ही निःशुल्य विद्युत व रसाई गैस कनेक्शन देने का काम भी भाजपा सरकार ने किया है।
शौंचालय योजना के तहत घर-घर शौंचालय बनवाने का अभियान शुरू हुआ।मां-बहनों को खुले में शौंच करने की मजबूरी खत्म हुई और शौंचालय ने इज्जत घर का दर्जा हांसिल कर लिया है।सांसद कौशल किशोर ने बताया कि पन्डित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना,बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ,स्वच्छ भारत अभियान,डिजिटल इंडिया,स्किल इंडिया,अमृत योजना,स्वदेश दर्शन योजना,नेशनल स्पोर्ट्स,टैलेंट सर्च स्किल,गरीब कल्याण योजना,मेक इन इंडिया,राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन,गोबर्धन योजना,प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना,अटल पेंशन योजना,आयुष्मान भारत,सांसद आदर्श ग्राम योजना,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,राष्ट्रीय पोषण मिशन,फसल बीमा योजना,ग्राम स्वराज अभियान आदि योजनाओं का संचालन सुचारू रूप से किया जा रहा है।
जिसका जनता को सीधे लाभ मिल रहा है। सपा-बसपा का गठबंधन मजबूरी का गठबंधन है,इससे कोई प्रभाव मोदी सरकार पर नही पड़ेगा,सपा व बसपा यदि यूपी की सभी 80 लोकसभा सींटें जीत लें तो भी केंद्र में यह सरकार नही बना सकती हैं। इसके अलावा भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं की विस्तार पूर्वक से जानकारियाँ दी।इस अवसर पर मुख्य रूप से मलिहाबाद मण्डल अध्यक्ष अरविंद शर्मा,ग्राम प्रधान मोहम्मद रिजवान अहमद ,आदि लोग मौजूद रहे।