हैवानियत: प्रेमी को सबक सीखने के लिए पुरे परिवार को किया अगवा, फिर जो हुआ…

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके मां- बाप की मौजदूगी में गैंगरेप की घिनौनी घटना सामने आई है। लड़की का भाई 10 दिन पहले गांव में ही रहने वाली अपनी प्रेमिका को लेकर फरार है। काफी खोजबीन के बाद भी जब प्रेमी जोड़ा हाथ नहीं आया तो प्रेमिका के घरवालों ने सबक सिखाने की ठान ली। प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी के पूरे परिवार को अगवा कर लिया। उसकी नाबालिग बहन से गैंगरेप के बाद उम्र में दोगुने आदमी से उसकी जबरन शादी करा दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कानून व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रही यह घिनौनी वारदात मुरादाबाद के छजलैट थाना क्षेत्र के एक गांव की है। गैंगरेप की शिकार लड़की के भाई का पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से अफेयर चल रहा था। 27 जून को दोनों घर से फरार हो गए। प्रेमिका के घर वालों ने पहले तो खोजबीन की लेकिन जब सुराग नहीं मिला तो बहन के प्रेमी को सबक सिखाने के लिए इस घिनौनी हरकत को अंजाम दे डाला। 28 जून को प्रेमिका के घर वालों ने युवक के मां – बाप को अगवा कर लिया और अमरोहा में एक रिश्तेदार के घर ले जाकर बंधक बना लिया। इसके बाद मां- बाप से फोन कराकर रिश्तेदारी में ठहरी उनकी नाबालिग बेटी को भी अमरोहा बुला लिया।

Also Read : राममंदिर जमीन विवाद : चित्रकूट में विवाद व मंदिर निर्माण की रिपोर्ट देंगे चंपत राय

गिड़गिड़ाता रहा बाप, बेटी से रेप करते रहे दबंग
छजलैट थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में पीड़िता के पिता ने कहा है कि दबंगों ने उन्हें व उनकी पत्नी को अमरोहा में बंधक बनाकर रखा। गोली मारने की धमकी देकर बेटी को फोन कराया। जब वह अमरोहा पहुंची तो उसे भी बंधक बना लिया।

पीड़िता के पिता ने कहा है कि, बेटे की प्रेमिका के भाइयों, चाचा और पिता ने भी उनकी नाबालिग बेटे से रेप किया। वह रोए, गिड़गिड़ाए और बेटी को बख्श देने की गुहार लगाई। लेकिन दबंगों के सिर पर बदले का भूत सवार था। वह बंधक बनाकर कई दिन तक उनकी बेटी से रेप करते रहे।

Also Read : आज से दिल्ली और उत्तराखंड के बीच इंटरस्टेट बस सेवा शुरू

दोगुनी उम्र के आदमी से करा दी जबरन शादी
गैंगरेप की शिकार लड़की के पिता ने पुलिस को बताया है कि, दबंग बार – बार कह रहे थे- ‘तेरा बेटा हमारे घर की इज्जत को ले गया है, हम तेरी इज्जत नीलाम कर देंगे।‘ इसके बाद बेटी की प्रेमिका के बड़े भाई से पीड़िता की जबरन शादी करा दी गई। उसकी उम्र लड़की से दोगुने से भी अधिक बताई जा रही है।

छूटकर आने के बाद दर्ज कराया मुकदमा
पीड़ित परिवार ने दबंगों के कब्जे से छूटकर आने के बाद 4 जून को पुलिस को घटना की सूचना दी। थानाध्यक्ष छजलैट सुनील कुमार ने बताया कि 5 जून को सात लोगों को नामजद करते हुए कुल 8 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 D, पाक्सो एक्ट, आईपीसी 342, 354, 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

अमरोहा में रेलवे स्टेशन के पास बंधक बनाकर रखा
मामले की विवेचना कर रहे एसआई विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस को शुरुआती छानबीन में पता चला है कि घटना अमरोहा रेलवे स्टेशन पास हुई है। पीड़िता के पिता को इस जगह के बारे में ठीक – ठीक याद नहीं है। विवेचक ने बताया कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। अमरोहा में जिस जगह की घटना बताई गई है, वहां आरोपियों की रिश्तेदारी है।