पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम की आज हो सकती है गिरफ्तारी

 

दिल्ली- सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की आज गिरफ्तारी हो सकती है। नवाज और मरियम दोनों आज पाकिस्तान लौटेंगे और मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पाकिस्तान पुलिस उन्हें एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार करेंगी। इससे पहले दोनों बाप-बेटी लंदन में थे जहां नवाज शरीफ की पत्नी का इलाज चल रहा था। आपको बता दें कि नवाज शरीफ की पत्नी कैंसर की गंभीर बिमारी से पीड़ित है। अब तक नवाज-मरियम लंदन में कुलसुम नवाज का इलाज करवा रहे थे।
नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी की सारी तैयारियां कर ली है। ब्यूरो ने दो हेलीकॉप्टरों की दो अलग एयरपोर्ट में तैनाती की गई है। एक हेलीकॉप्टर को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर तैनात किया गया है वहीं दूसरे हेलीकॉप्टर को लाहौर एयरपोर्ट में तैनात किया गया है। ब्यूरो ने दावा किया है कि वो आज नवाज और मरियम की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेज देंगी। नवाज और मरियम पर नामा पेपर्स घोटाले का आरोप है।

कोर्ट ने सुनाई नवाज-मरियम को इतने साल की सजा

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को अदालत ने सात जुलाई को करप्शन के केस में पिता को 10 साल तो बेटी को 7 साल की सजा सुनाई है जिसमें उनको जेल जाना पड़ेगा। वहीं नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर को भी एक साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान की अदालत ने नवाज पर 80 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया है जबकि मरियम शरीफ पर 20 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। इन सभी को एवियन फील्ड करप्शन केस में ये सजा सुनाई गई है।