दीपावली के मद्देनजर नेपाल सीमा पर जवान अलर्ट

बहराइच । नेपाल की खुली सीमा के चलते बहराइच जिला संवेदनशील है। ऐसे में खुली सीमा का लाभ उठाकर अराजक तत्व व आतंकी भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर दीपावली की खुशियों पर ग्रहण लगा सकते हैं।

यह आशंका बीते दिनों खुफिया एजेंसियों ने भी जताई है। इसके बाद दीपावली पर्व के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस के साथ एसएसबी भी सघन चौकसी बरत रही है। सीसी टीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। शहर व कस्बो में सार्वजनिक स्थलों पर तलाशी का अभियान भी चल रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस भी तैनात है।

पंचपर्व दीपावली की खुशियां भी अराजक तत्वों व आतंकियों को शायद रास नहीं आ रही हैं। जिसके चलते प्रकाश पर्व दीपावली पर भी देश विरोधी तत्वों के नेपाल की खुली सीमा में सेंधमारी करने की आशंका है। सीमा पर तैनात खुफिया एजेंसियों ने भी प्रकाश पर्व पर दीपावली के पटाखों के बीच आतंकी धमाके की आशंका जताई है। इसके चलते पुलिस महानिरीक्षक ने दीपावली के अवसर पर नेपाल सीमा से सटे सभी जिलों में सघन चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं।

इस आदेश के बाद नेपाल से सटे मोतीपुर, रुपईडीहा, सुजौली, मुर्तिहा, व नवाबगंज थानों के थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया गया है। सीमा पर मुस्तैद एसएसबी के जवान भी नेपाल से आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। रुपईडीहा आउट पोस्ट के सहायक सेनानायक सुकुमार देव वर्मन ने बताया कि सीसी टीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है। नेपाल आने-जाने वालों का ब्यौरा भी दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नोमेंस लैंड पर भी जवान गश्त कर रहे हैं।