नौकरी चली गई या चले जाने का है डर तो घबराएं नहीं, अब घर बैठे मिलेगी JOB

job mela
520803961

कानपुर। देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर से अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। देश में कोरोना की दूसरी लहर आई है, जिससे महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले साल जब इस महामारी की वजह से दुनिया में कोहराम मचा तो कई लोगों की नौकरी चली गई। हालांकि इस साल वही स्थिति न हो, इसके लिए अब सेवायोजन विभाग ने रोजगार की आस लगाए बैठे अभ्यर्थियों को घर बैठे नौकरी मुहैया कराने की तैयारी कर ली है। सोमवार से जीटी रोड स्थित प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय में इसके लिए कवायद भी शुरू हो जाएगी। दरअसल, अभी तक कार्यालय की ओर से ऑफलाइन मोड में रोजगार मेला आयोजित किए जा रहे थे।। मगर अचानक से दिनोंदिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब कार्यालय के अफसरों ने तय किया है, कि अभ्यर्थी को रोजगार के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

मेला भी ऑनलाइन संचालित कराएंगे : कार्यालय की ओर से हर माह लगने वाला रोजगार मेला भी ऑनलाइन संचालित होगा। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी ऑनलाइन कराया जाएगा। इसके बाद जब उसे नौकरी मिल जाएगी तो संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि फोन व ई-मेल से लगातार संपर्क करेंगे।

50 हजार युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य: प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय की ओर से इस सत्र में 50 हजार युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए अफसर कई नामचीन कंपनियों से भी बात कर रहे हैं।