उत्तराखंड में खाई में गिरी बस 46 लोगों की मौत, राहत और बचाव कार्य मेें जुटी टीमें

उत्तराखंड – पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित धूमाकोट के पास रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें लगभग 46 लोगों की मौत हो गई। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में रविवार को एक बस खाई में गिर गई जिसमें सवार 44 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे में 9 लोग घायल हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

ये हादसा पौड़ी-धूमाकोट नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर हुआ है, बस सड़क से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे में गिर गई । बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद के साथ राहत और बचाव का काम शुरू किया। पौड़ी के एसएसपी जगतराम जोशी ने मृतकों की संख्या पुष्टि करते हुए बताया की 44 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई और दो घायल यात्रियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

इस घटना पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट किया साथ ही जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम फिलहाल बचाव कार्य में जुटी है।