अपने 4 साल के कार्यकाल में पहली बार आजमगढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने महागठबंधन पर कसा तंज

आजमगढ़ – उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक तरह से आगामी लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है, वैसे तो पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उनके निशाने पर यहां महागठबंधन ही रहा, सपा-बसपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कभी ये दोनों एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे, लेकिन आज अपना वजूद बचाने के लिए साथ-साथ चलने को मजबूर हो गए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में बटन दबाकर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का शिलान्‍यास किया। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को भोजपुरी में ही संबोधित किया, मोदी ने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद पूर्वांचल में विकास की गंगा बहेगी।

उत्‍तर प्रदेश की विकास में एक नया अध्‍याय जुड़ा है, ये गंगा पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे के रूप में मिली है, सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे काशी से लोगों ने चुना और पिछले वर्ष विकास की गति को बढ़ावा देने वाला फैसला किया। पिछले एक साल में योगी जी के नेतृत्‍व में जो विकास किया गया वह अद्भुत है, बड़े-बड़े अपराधियों की स्थिति क्‍या है यह आपको पता है। अपराध और भ्रष्‍टाचार पर नियंत्रण करके योगी जी ने प्रदेश में निवेश लाने का काम किया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर हैं, पीएम बनन के बाद पहली बार आजमगढ़ की जमीन पर कदम रखा, इस दौरान उन्होंने यूपी की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया. पीएम के इस दौरे को मिशन 2019 की शुरुआत माना जा रहा है। उन्होंने भोजपुरी में भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि यूपी के विकास में की गंगा बहेगी।

पीएम ने कहा कि आज सभी परिवारवादी पार्टियां मिल करके अब आपके विकास को रोकने में जुटे हुए हैं, उन्‍हें पता है कि अगर गरीब, किसान और पिछड़े अगर सशक्‍त हो गए तो उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी, एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने का प्रयास कर रही हैं, वहीं ये सभी दल मिलकर उनके जीवन को संकट में डालने का काम कर रहे हैं।

मुस्लिम महिलाओं की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए, दुनिया के कई मुस्लिम देशों में इसपर रोक लगी है, राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यह तो बताइये कि मुसलमानों की पार्टी हैं।

इस पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे से यहां पर्यटन भी बढ़ेगा साथ ही रोजगार के नए अवसर भी बढ़ेंगे, उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में गोरखपुर को एक्‍सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा. बुंदेलखंड में भी एक्‍सप्रेस वे बनाया जाएगा. यूपी नई बुलंदी पर जाएगा, 21वीं सदी में जहां-जहां कनेक्टिविटी बढ़ती है वहां विकास बढ़ता है. आजादी के बाद जितना काम हुआ, उतना सिर्फ चार साल की बीजेपी सरकार ने करके दिखाया, योगी जी की सरकार बनने के बाद गति और बढ़ गई है. वाटर वे और एयर वे पर भी काम तेजी से काम चल रहा है।