शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान बयान पर राजनीति गर्म, कोर्ट ने थरूर को भेजा समन

नई दिल्ली – कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए बड़ा बयान दे दिया जिससे सियासत गरमा गई। थरूर ने कहा अगर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव बीजेपी जीतती है तो देश में ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले हालात पैदा हो जाएंगे। थरूर के इस बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा करते हुए पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मांफी मांगने को कहा है।

दरअसल ये बयान शशि थरूर ने केरल के तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “2019 में बीजेपी जीती तो वो नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा। फिर यहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा।”

शशि थरूर ने कहा, “बीजेपी हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित करेगी, जो अल्पसंख्यकों की समानता को खत्म कर देगी। वो हिंदू पाकिस्तान बनाएगी। ऐसे भारत का सपना महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों ने नहीं देखा था।”

‘हिंदू-पाकिस्तान’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर को कोलकाता की अदालत ने समन जारी कर 14 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है। वकील सुमीत चौधरी ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने और संविधान का अपमान करने का आरोप लगाकर थरूर के खिलाफ केस दर्ज किया था। थरूर ने कहा था कि यदि 2019 में भाजपा दोबारा सत्ता में आती है तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

वहीं बीजेपी नेताओं ने शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगने पर जोर दिया।