दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के चाहने वालों की अनोखी आस्था

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के चाहने वालों की अनोखी आस्था

हारदोई से , दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की हाल ही में हुई मौत ने उनके प्रशंसकों को झकझोर कर रख दिया है उनकी मौत प्रशंसको के लिए किसी सदमे से कम नहीं है।हरदोई मे दिवंगत अभिनेत्री की मौत के बाद आहत एक प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवा लिया और श्रीदेवी की तसवीर के सामने कुश का मृतक पुतला बनाकर जल अर्पित करने के साथ ही अगरबत्ती और फूल से उनका पूजन करते है।आमतौर पर मृतक की आत्मा की शांति के लिए यह आत्मशांति संस्कार मृतक के परिजन ही करते है लेकिन श्रीदेवी का ये प्रशंसक यह संस्कार भी कर रहा है।उसका कहना है कि वो श्रीदेवी की याद में 101 आम के पेड़ लगाएगा जिसका काम उसने पेंड लगाकर शुरू भी कर दिया है भविष्य में वो उनकी मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करना चाहता है।

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की तस्वीर के सामने कुश का पुतला बनाकर अगरवत्ती लगाते ,फूल चढ़ाते और जल अर्पित करते ये कोई श्रीदेवी के परिवारीजन नहीं बल्कि उनके प्रशंसक है। सुरसा विकास खंड के गाँव तकिया के रहने वाले गंगाराम है . जो कस्बा पिहानी के सर्वेश जनसेवा अंबेडकर  मेमोरियल इंटर कालेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है और यही पर रहते है। 24 फरवरी को आयी  बालीबुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की खबर ने इन्हे झकझोर कर रख दिया है।श्रीदेवी की मौत की खबर से यह सदमे में है आलम यह है कि श्री देवी की आत्मा की शांति के लिए यह आत्मशांति संस्कार कर रहे है इन्होने शोक में अपना सिर मुंडवा लिया है और यह विद्यालय परिसर में श्री देवी के नाम से 101 आम के पेड़ों का बगीचा बनाना चाहते है जिसके लिए इन्होने काम शुरु कर दिया है साथ ही गंगाराम विद्यालय परिसर में श्री देवी की प्रतिमा स्थापित करना चाहते है ताकि वह रोज उसकी  पूजा कर सके।

गंगाराम के मुताबिक़ उनको श्रीदेवी की फिल्मे देखना काफी पसंद था कई फिल्मे तो उसने  100 से ज्यादा बार देखी वह उनका बहुत बड़ा प्रशंसक है उनकी मौत से उसको बहुत दुःख हुआ है वह उनकी याद मे आम के 101पेड़ों का बगीचा लगायेगा और आनेवाले भविष्य में श्री देवी की प्रतिमा स्थापित कराएगा ताकि वह रोज  उनकी पूजा कर सके।गंगाराम के इस लगाव को लेकर लोग हैरत में भी है लेकिन विद्यालय प्रबंधन के लोग गंगाराम की इस आस्था और लगाव के प्रति उसका सहयोग करने की बात कर रहे है।