CSJMU: कोरोना कॉल में फेल हुए छात्र दे सकेंगे बैक परीक्षा..

कोरोना काल में फेल होने वाले या बीच में ही पढ़ाई छोड़ देने वाले छात्रों को छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक और मौका दे दिया है. ऐसे करीब 20000 छात्रों के लिए विश्वविद्यालय स्पेशल परीक्षा कराने जा रहा है बीए बीएससी बीकॉम के ऐसे छात्र छात्राएं 25 अप्रैल तक शुल्क के साथ में परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं.

 

कोरोना के कारण विश्वविद्यालय ने प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट कर दिया था लेकिन जो छात्र लिखित परीक्षा में फेल हो गए थे उन्हें पास नहीं किया गया. यह छात्र आगे के साल द्वितीय व तृतीय वर्ष में भी पास हो गए थे लेकिन उन्हें पास की मार्कशीट नहीं मिली. इसके अलावा ऐसे कई छात्र है जो प्रथम वर्ष में प्रमोट हुए थे लेकिन द्वितीय वर्ष में एक या दो पेपर में फेल होने से दोनों वर्षों में उन्हें फेल माना गया. ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन छात्राओं को दोबारा मौका दिया है. इसके बाद प्रमोट और बैक पेपर के हिसाब से दोबारा आकलन कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

 

विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर अंजनी कुमार ने बताया कि पूर्णा काल में फेल होने और पढ़ाई छोड़ने वाले छात्रों की संख्या काफी अधिक है विशेष परमिशन से इन छात्रों को पास होने का लाभ मिलेगा.