मोदीनगर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा

मोदीनगर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा

गाजियाबाद, के मोदीनगर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बचा है । सैकड़ों यात्रियों की जिंदगी खतरे में आ गई । देहरादून जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के 11 कोच का कपलिंग अचानक से खुलकर टूट गया। जिसके बाद इंजन की साइड वाले डिब्बे और पीछे की साइड वाले डिब्बा अलग हो गया।

अचानक से ट्रेन को एक तगड़ा झटका लगा ।जिससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। इसके बाद यात्री तुरंत ही ट्रेन से नीचे आ गए ।हालांकि कपलिंग टूटने का कारण साफ नहीं है। राहत की बात यह है कि घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है। रेलवे पुलिस भी मौके पर पहुंची है। और कपलिंग जोड़ने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में पहले भी रेल हादसों की कई खबरें आती रही हैं। जैसे ही कपलिंग टूटा है, वैसे ही ट्रेन यात्री काफी डर गए थे। हालांकि रेलवे प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया। और किसी तरह से उन्हें ट्रेन में बैठा कर रवाना किया है। मामले की जांच की जा रही है कि कपलिंग खुलकर टूटने की वजह क्या है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि अगर इस में लापरवाही है तो वह कहां से रही है।

मौके की जो तस्वीरें हैं उसमें भी साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कपलिंग टूट कर गिरने के बाद ट्रेन के डिब्बे अलग अलग हो गए हैं। अगर तेज रफ्तार में इस तरह से कपलिंग टूटता, तो यात्रियों की जिंदगी खतरे में आ सकती थी। वही रेलवे प्रशासन मामले की जांच की बात कह रहा है