उन्नाव रेपकांड में तत्कालीन एसपी नेहा पांडेय से पूछताछ करेगी सीबीआई

लखनऊ – उन्नाव रेपकांड की जांच कर रही सीबीआई सोमवार को उन्नाव में तैनात रहीं एसपी पुष्पांजलि देवी के बाद अब पूर्व एसपी नेहा पांडेय से भी पूछताछ करेगी। सीबीआई तत्कालीन एसपी नेहा पांडे से भी पूछताछ करके उनका बयान दर्ज करेगी। तत्कालीन एसपी नेहा पांडेय पर भी पीड़िता ने आरोप लगाया था कि मामले की शिकायत करने के बावजूद एसपी नेहा पांडेय ने विधायक और उनके गुर्गों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी जिसको लेकर सीबीआई कल एसपी नेहा पांडेय से पूछताछ करेगी। उन्नाव की तत्कालीन एसपी नेहा पांडे फिलहाल प्रतिनियुक्ति के तहत दिल्ली में तैनात हैं।

उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म तथा पीडि़ता के पिता की जेल में हत्या के मामले में उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ 7 लोग जेल में बंद है। इस मामले में पुलिस के शिथिलता बरतने पर अबतक सीबीआई ने एसपी रहीं पुष्पांजलि देवी के साथ दो सीओ तथा माखी थाना के पूर्व इंचार्ज सहित एक दर्जन पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर चुकी है।

सूत्रों का दावा है कि विधायक ने भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज न करने के लिए एसपी पर दबाव बनाया, जिसके चलते पुलिस ने दबाव में आकर पीड़िता के पिता को ही जेल भेज दिया था। इतना ही नहीं, जब परिवार वाले मुकदमा लिखाने गए तो उन्हें थाने से भगा दिया गया था। बाद में जिलाधिकारी और लखनऊ के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज किया गया, लेकिन इसमें विधायक के भाई का नाम फिर भी दर्ज नहीं किया गया।